Uncategorized

अब हफ्तेभर में होगा भुगतान , बीमा क्लेीम के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

लखनऊ ,बीमा धारकों के लिए बड़ी खबर  सामान्य बीमा कंपनियां टर्म अराउंड टाइम यानि बीमा भुगतान अवधि और कम करने की तैयारी में हैं। इसके तहत उपभोक्ता के हित  को ध्यान में रखते हुए बीमा भुगतान प्रक्रिया के निस्तारण की अवधि को 30 दिन से घटाकर एक सप्ताह किए जाने की तैयारी की गयी  है । इस कदम से देशभर में बीमित लोगों की संख्या में जबरदस्त इजाफा होने की उम्मीद है।

क्लेम संबंधी अधिकांश मामलों का निस्तारण:

रविवार को लखनऊ दौरे पर आए देश की सामान्य बीमा क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी द न्यू इंडिया एश्योरेंस के सीएमडी अतुल सहाय ने ‘दैनिक जागरण’ से विशेष बातचीत में कहा कि प्रतिस्पर्धा की दौड़ में नंबर वन बने रहने के लिए उपभोक्ता हितों का निरंतर ध्यान रखना होगा। कंज्यूमर किंग ही हमारा कांसेप्ट है, तभी हम आज नंबर वन हैं। सीएमडी अतुल सहाय उपभोक्ताओं के मुताबिक क्लेम संबंधी अधिकांश मामलों का निस्तारण किया जा चुका है। यही कारण है कि उपभोक्ता शिकायतों का प्रतिशत न्यूनतम है।

द न्यू इंडिया एश्योरेंश कंपनी नंबर वन:

कंपनी के शताब्दी वर्ष के अवसर पर बेंगलुरु व मदुरै के दौरे से प्रदेश के दौरे पर आए सीएमडी ने कहा कि बेहतर ग्राहक सेवाओं के बल पर द न्यू इंडिया एश्योरेंश कंपनी नंबर वन है। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों ओडिशा, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरला में आई बाढ़ से बीमा कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है। अभी के अनुमान के मुताबिक, हर बड़ी बीमा कंपनी को औसतन करीब 12 सौ करोड़ का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि मंदी की चपेट में आने से ऑटो मार्केट प्रभावित होने का असर बीमा कंपनियों पर भी पड़ा है। यह अल्पकालिक दौर है। जल्द ही हम मजबूत स्थिति में लौट आएंगे।

Related Articles

Back to top button