Main Slideदेशप्रदेश

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सिख युवती को अगवा करने के मामले में पाक पीएम इमरान खान को कड़ा पत्र लिखा

पाकिस्‍तान में एक सिख युवती को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर पंजाब में भी हंगामा मच गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्‍होंने इमरान खान को कड़ा पत्र लिख कर कड़ा एतराज जताया है। उधर भारत के एतराज के बाद पाकिस्‍तान ने इस मामले में कदम उठाया है। पाक सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Loading...

पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने यह आदेश दिए। उधर, पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों के मंत्री इजाज अहमद ने कहा कि युवती को पहले घर वालों के हवाले किया जाना चाहिए। उसके बाद ही उसके निकाह के बारे में बात की जाएगी।कैप्‍टन अमरिंदर ने पाकिस्तान में एक ग्रंथी की बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह करने का मामला मामले पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ननकाना साहिब में हुए इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

जगजीत कौर के भाई सुरिंदर सिंह ने बताया कि कुछ गुंडे हमारे घर में जबरन घुस आए और उन्होंने मेरी बहन का अपहरण कर लिया। उन्होंने उसे प्रताडि़त किया और उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया। वह उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाने के लिए गए और कई अधिकारियों से मिलने की कोशिश की, लेकिन किसी ने उनकी शिकायत नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि ये गुंडे फिर से हमारे घर पर आए और उन्होंने हमें शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डाला। यही नहीं उन्होंने यह भी धमकी दी कि यदि हमने शिकायत वापस नहीं ली तो वह उनका भी जबरन धर्म परिवर्तन करवा देंगे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV