जम्मू कश्मीरप्रदेश

अनंतनाग मुठभेड़, आईएसजेके के चार आतंकी मारे गए

दक्षिण कश्मीर के सिरीगुफवारा,अनंतनाग में शुक्रवाार को हुई एक खूरेंज मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के चार आतंकियों को मार गिराया। लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी शहीद व तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान क्रास फायरिंग की चपेट में आकर आतंकी ठिकाना बने मकान का मालिक भी मारा गया जबकि उसकी पत्नी गंभीर रुप से घायल हो गई।

Loading...

इस बीच, आतंकी समर्थक भीड़ और सुरक्षाबलों में हुई हिंसक झढ़पों में 20 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। हालात को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर, अनंतनाग में मोबाईल इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया है।

दक्षिण कश्मीर के सिरीगुफवारा,अनंतनाग में शुक्रवाार को सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के दो आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल, अन्य दो आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के अलाव तीन सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हुए हैं और इस दौरान एक नागरिक क्रास फायरिंग की चपेट में आकर मारा गया जबकि एक महिला समेत दो अन्य लोग जख्मी हैं। 

फिलहाल, मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन पुलिस सूत्रों ने बताया कि घेराबंदी में श्रीनगर का रहने वाला दुर्दात आतंकी दाऊद और उसके तीन साथी आदिल ,खालिद और माजिद फंसे थे, जिनमें से दो मारे गए हैं।

राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने भी मुठभेड़ में आईएसजेके के दो आतंकियों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके अन्य साथियों को मार गिराने का अभियान जारी है।

इस बीच, प्रशासन ने आतंकियों के मारे जाने के मददेनजर पैदा हुए तनाव को देखते हुए श्रीनगर और अनंतनाग के विभिन्न हिस्सों में मोबाईल इंटरनेट सेवांए भी बंद कर दी गइ्र हैं।

श्रीनगर में आतंकी हमले में घायल पुलिसकर्मी ने दम तोड़ा

दक्षिण कश्मीर के सिरीगुफवारा,अनंतनाग में छिपे आतंकियों ने शुक्रवार को सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर भागना चाहा,लेकिन नाकाम रहे। सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। इस बीच, ग्रीष्मकालीन राजधानी के कर्णनगर इलाके में गत सप्ताह आतंकी हमले में घायल एक पुलिसकर्मी ने अस्पताल में अपने जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

अनंतनाग से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि आज तड़के सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने सिरीगुफवारा में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। जवान जब गांव में तलाशी लेते हुए आगे बड़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर, घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया।

जवानों ने आतंकियों के हमले से खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। संबधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं और दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है। 

इस बीच, श्रीनगर में गत 15 जून को डेंटल कालेज श्रीनगर के साथ सटे इलाके शरीन बाग में आतंकी हमले में घायल एक पुलिसकर्मी हबीबुल्ला ने आज तड़के अस्पताल में अपने जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया है। इस हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक जख्मी हुए थे।  

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close