Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

आजादी के 72 साल बाद भी दिल्ली में साफ पानी चुनावी मुद्दा – भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आज दिल्ली में लगातार जहरीला पानी सप्लाई होने से मचे हाहाकार पर एक संयुक्त प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता में तीन वीडियो दिखाये गये। पहले वीडिओ में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 2014 और 2015 में 5 साल में पानी देने का वादा कर रहे हैं, फिर 2016 में कह रहे हैं कि दिसम्बर, 2017 तक दिल्ली की हर नल से आरओ का पानी दे देंगे, लेकिन 2019 में फिर केजरीवाल 2024 तक पानी देने का वादा कर रहे हैं।

दूसरे वीडिओ में दिल्ली के लोग बदबूदार और सीवर का पानी नलों से आते दिखा रहे हैं। तीसरे वीडियो में मुख्यमंत्री दिल्ली में जगह-जगह वाटर टेस्ट लैब और लीकेज जांच केन्द्र बनाना का वादा करते दिखाई दे रहे हैं। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ, सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में लगातार जहरीला दूषित पानी सप्लाई होने का मुद्दा राजनीतिक और चुनावी नहीं है। यह लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाला मुद्दा है इसलिये भारतीय जनता पार्टी इसे साफ पानी मिलने तक चलाने का संकल्प लेती है। डेढ़ महीने पहले जब दिल्ली में 300 जगहों से पानी के सैम्पल लिये गये थे और सारे सैम्पल सभी मानकों पर फेल हो गये थे तब केजरीवाल ने राजनीति करते हुये कहा था कि दिल्ली से ही सैम्पल क्यों लिये जा रहे हैं।

लेकिन जब भारतीय मानक ब्यूरो ने देश के 20 शहरों से सैम्पल लिये उसमें दिल्ली के सभी 11 सैम्पल सभी 19 मानकों पर फेल हो गये तो केजरीवाल कहने लगे कि पानी पर राजनीति हो रही है। बीआईएस की रिपोर्ट पूरी तरह सही है क्योंकि आज दिल्ली का बच्चा-बच्चा और हर गली में जहरीला, बदबूदार पानी आ रहा है। लेकिन केजरीवाल पानी को लेकर ड्रामा कर रहे हैं जिसे दिल्ली के लोग अब बर्दास्त करने वाले नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button