Main Slideदेश

मिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि,मदुरै में लगाई गयी प्रतिमा!

जयललिता पहली बार 1960 के दशक के मध्य में एक प्रमुख फिल्म अभिनेत्री के रूप में प्रमुखता से आईं. हालाँकि उन्होंने अपनी मां को परिवार का समर्थन करने के आग्रह पर अनिच्छा से पेशे में प्रवेश किया था, लेकिन जयललिता ने व्यावहारिक रूप से काम किया. वह 1961 और 1980 के बीच 140 फिल्मों में दिखाई दी. वह मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में नजर आईं.

Loading...

जयललिता को एक एक्ट्रेस के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रशंसा मिली और उनके नृत्य कौशल के लिए उन्हें तमिल सिनेमा की रानी कहा जाने लगा. वर्ष 1989 से वह ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव थीं. मीडिया में उनके आलोचकों और विपक्ष ने उन पर एक व्यक्तित्व पंथ को बढ़ावा देने और एआईएडीएमके विधायकों और मंत्रियों से पूर्ण निष्ठा की मांग करने का आरोप लगाया, जो अक्सर उनके सामने सार्वजनिक रूप से अपना विरोध जताते थे.

इस खास अवसरपर मदुरै के केके नगर क्षेत्र में पार्टी के संस्थापक एम जी रामचंद्रन की प्रतिमा के बगल में उनकी प्रतिमा लगाई गई है. तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई के मरीना बीच में जयललिता स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV