Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेश

गहलोत बोले CAA विवाद से ध्यान हटाने के लिए उठाया ये मुद्दा वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम जे.के.लोन हॉस्पिटल भेजी गई

CM गहलोत का एक बड़ा बयान आया सामने कहा की CAA से ध्यान हटाने के लिए उठाया गया ये मुद्दा राजस्थान में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। यहां दिसंबर में 100 व नए साल पर आंकड़ा बढ़ा व तीन बच्चों की मौत हो गई है।

Loading...

इन्हें मिलाकर बच्चों की हुई मौत का कुल आंकड़ा 103 हो गया है जहा एक तरफ बच्चों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है, वहीं दूसरी तरह इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी तेज होती जा रही है कोटा के शिशु मृत्यु मामले पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सीएए के खिलाफ बने माहौल से ध्यान हटाने के लिए इस मुद्दे को उठाया जा रहा है साथ ही बोले की इस साल, शिशु मृत्यु दर में पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी कमी आई है.

वहीं बताया जा रहा है कि कार्य योजना बनाने के साथ ही कोटा मेडिकल कॉलेज को एनएचएम और राज्य चिकित्सा ‌शिक्षा विभाग के जरिए वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाएगी. साथ ही यह भी पता किया जाएगा कि हॉस्पिटल में किन उपकरणों की कमी है और उनको लगाने में कितना खर्च आएगा. यह दल केंद्र सरकार को एक विस्तृत रिपोर्ट भी देगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV