Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेशप्रदेशबड़ी खबर

BJP जुटी मिशन 2022 की तैयारियों में सीएम योगी जल्द करेंगे मां गंगा की यात्रा

भारतीय जनता पार्टी मिशन 2022 की तैयारियों में अभी से जुट गई है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर से बलिया तक की ‘गंगा यात्रा’ करने वाले हैं वही आपको बता दें कि पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गंगा यात्रा की थी. अब सीएम योगी बिजनौर से बलिया की गंगा यात्रा कर प्रियंका को जवाब देंगे. इसकी तैयारी में जलशक्ति विभाग पूरी तरह जुट गया है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी के अंतिम सप्ताह में गंगा यात्रा शुरू होगी. जल्द ही मुख्यमंत्री ‘गंगा यात्रा’ के शुभारंभ की तिथि घोषित करेंगे.

Loading...

आपको बता दें कि बिजनौर से बलिया तक पांच दिवसीय गंगा यात्रा प्रदेश के 126 गांवों से होकर गुजरेगी. इस दौरान गंगा के दोनों किनारों पर स्थित गांवों, कस्बों, शहरों, मोहल्लों में इस आयोजन में शामिल विभाग अपनी विभिन्न गतिविधियां करेंगे. इन गतिविधियों के माध्यम से मां गंगा को निर्मल, अविरल तथा प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए जन जागरण अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा.

जल शक्ति विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा है कि गंगा यात्रा को भव्य बनाने के लिए उनकी अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय कमेटी बनाई जाएगी जिसमें मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह-सूचना, पुलिस महानिदेशक तथा संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव शामिल होंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV