Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

प्रियंका गांधी वाराणसी में चंपक की माँ पापा से मिलेंगी PM मोदी के गढ़ में जाएगी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचेंगी. उनका दौरा कुल चार घंटेका है. वे यहां पूजा पाठ भी करेंगी और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध में शामिल आन्दोलनकारियों से मुलाकात भी करेंगी. इन्हीं मे से एक है डेढ़ साल का चंपक, जिसके माता-पिता को जेल हो गयी थी. वे नागरिकता संशोधन कानून की मुखालफत कर रहे थे. इसके अलावा वे कई राजनितिक समीकरणों को भी साधने की कोशिश करेंगी.

Loading...

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूपी में जो आंदोलन हुए उससे एक नए राजनीतिक समीकरण का जन्म होता दिखाई दे रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों के वाम दलों व कई सामजिक संगठनों के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आये थे. यही वजह है कि अपनी जमीन तलाशने की फिराक में कांग्रेस पार्टी जी तोड़ मेहनत कर रही है, जिससे उसे इस नए राजनीतिक धरातल पर कुछ हिस्सेदारी मिल जाए.

प्रियंका गांधी आंदोलन के दौरान पकड़े गए और मारे गए लोगों के परिजनों से जा जाकर मिल रही है. लखनऊ और पश्चिमी यूपी के बाद अब उनका काफिला वाराणसी पहुंच रहा है, जहां वे बड़े पैमाने पर जेल भेजे गये लोगों से बातचीत करेंगी. इसमें डेढ़ साल के चंपक के मां बाप भी शामिल हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV