Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

अरविंद केजरीवाल ने अपना गारंटी कार्ड किया जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी का आधिकारिक घोषणापत्र ‘केजरीवाल का गारंटी कार्ड’ को अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में जारी किया. इस गारंटी कार्ड में 10 वादों का जिक्र है, जिनमें पानी, ट्रांसपोर्ट और बिजली समेत कई अन्य मुद्दे शामिल हैं केजरीवाल गारंटी कार्ड में हर घर में पानी, प्रदूषण मुक्त शहर, महिला सुरक्षा, मुफ्त बिजली ,भूमिगत केबल, अवैध कॉलोनियों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, जहां झुग्गी वहां घर, सार्वजनिक परिवाहन, शिक्षा, स्वच्छ दिल्ली और शौचालय संबंधी वादे किए गए हैं.

केजरीवाल ने कहा कि अगले पांच साल के भीतर दिल्ली की जनता को एकदम साफ और 24 घंटे पानी मिलेगा. सीएम ने कहा कि 20,000 लीटर मुफ्त पानी की सुविधा जारी रहेगी साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जो बच्चा दिल्ली में जन्म लेगा उसे 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त में मिलेगी. नए स्कूल खोले जाएंगे और व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा अच्छा इलाज हमारी गारंटीहेल्थ के मुद्दे पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर परिवार को मुफ्त और अच्छा इलाज हमारी गारंटी है. इस दिशा में भी हमारी सरकार ने काफी कदम उठाए हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जहां झुग्गी है वहां पक्का घर बनाएंगे और उस सभी मूलभूत सुविधाओं से लैस करेंगे.सीएम अरविरंद केजरीवाल की पार्टी ने इस कार्ड के साथ देश की राजधानी के 35 लाख घरों तक जाने और अपनी उपलब्धियां बताने का लक्ष्‍य रखा है. वहीं, सत्‍तारूढ़ पार्टी का पूरा घोषणापत्र 26 जनवरी के बाद आने की संभावना जताई गई है.

Related Articles

Back to top button