Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

चीन के वुहान में फंसे भारतीय,वही वियतनाम तक पहुंच गया करॉना वायरस

भारत के लगभग 25 स्टूडेंट्स चीन के करॉना वायरस प्रभावित शहर वुहान में फंस गए हैं। वायरस को बाहर फैलने से रोकने के लिए वुहान से लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। वहां फंसे 25 में 20 स्टूडेंट्स केरल के हैं। करॉन वायरस का फैलना भारत के लिहाज से चिंता की वजह इसलिए है क्योंकि करीब 700 भारतीय छात्र वुहान और आसपास के इलाके में रहते हैं। इन छात्रों में ज्यादातर चीनी विश्वविद्यालयों में मेडिकल की पढ़ाई करते हैं। चीन में करॉना वायरस ने अब तक 25 की जान ले ली है और इससे 830 लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हो चुकी है वही भारतीय दूतावास ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि चीनी अधिकारियों ने भारतीयों को फूड सप्लाइ सहित सभी सहयोग का आश्वासन दिया.

Loading...

भारत सरकार ने कहा कि सऊदी अरब में काम करने वाले केरल की एक नर्स के वायरस प्रभावित होने की आशंका थी, लेकिन जांच में वो सही पाई गईं। विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरण ने कहा कि केरल की एक नर्स असीर नैशनल हॉस्पिटल में इलाजरत है। हालांकि, लोकसभा सांसद ऐंटो एंटनी ने सऊदी अरब में भारतीय दूतावास के एक वॉलंटियर के साथ सऊदी अरब के अस्पताल में भर्ती उस नर्स का हालचाल लिया।

हालांकि, वहां 100 भारतीय नर्सों की अब भी जांच हो रही है।केरल में हवाई अड्डे पर निगरानी बढ़ा दी गई है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता हवाई अड्डों पर चेकिंग की कड़ी व्यवस्था की गई है। चीन में भारतीय दूतावास ने कहा है कि स्थिति पर वह गंभीरता से नजर रख रहा है।चीनी अथॉरिटीज ने गुरुवार को करॉना वायरस के केंद्र वुहान समेत पांच शहरों से लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV