Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

निर्भया के दोषियों ने बचने का निकला एक नया पैतरा…

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निर्भया मामले में फांसी की सजा पा चुके चारों दोषियों में से तीन बहुत जल्द सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन डालने वाले हैं. बताया जाता है कि दोषी विनय, अक्षय और पवन एक-दो दिन में सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे वही खबर है कि तीनों दोषी जेल में अपने व्यवहार में सुधार का जिक्र करते हुए फांसी की सजा उम्र कैद में तब्दील करने की मांग करेंगे.

दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि जेल से कागजात मिलने में हुई देरी की वजह से क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने में देरी हो रही है. अपने मुवक्किलों से जेल में मिलने पहुंचे वकील एनपी सिंह ने बताया कि उन्होंने जेल प्रशासन ने तीनों दोषियों के अच्छे व्यवहार से जुड़ी जानकारी मांगी है.

उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि कोर्ट दोषियों के अच्छे व्यवहार को देखते हुए फांसी की सजा उम्र कैद में तब्दील कर देगी.दोषियों के वकील एपी सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल नंबर तीन में बंद उनके मुवक्किलों से मिलने में खासी दिक्कत हो रही है.

उन्हें याचिका दाखिल करने के लिए दोषियों से कागजात पर हस्ताक्षर करवाने थे. उन्होंने बताया कि क्यूरेटिव पिटीशन में नए तथ्यों को सामने रखना होता है इसलिए हमने जेल प्रशासन ने दोषियों की ओर से किए गए अच्छे व्यवहार की जानकारी मांगी है.

Related Articles

Back to top button