Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहीं बड़ी बात

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि कई राज्यों में मुंह की खा चुकी भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाएगी और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी होगी गणतंत्र दिवस के मौके पर सैफई में 158 फुट ऊंचा तिरंगा फहराने के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। कई राज्यों में भाजपा चारो खाने चित्त हो चुकी है और अब दिल्ली की बारी है जहां उसे शून्य सीट से संतोष करना पड़ेगा जबकि अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा कि देश के संविधान को बचाने के लिए तमाम क्रांतिकारियों ने अपनी जान दी है। ऐसे सभी क्रांतिकारियों की शहादत पर हमको संकल्प लेना चाहिए कि संविधान को बचाने के लिए हम आगे आयेंगे। महात्मा गांधी और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने समाज के दबे कुचले लोगों के लिये ताउम्र संघर्ष किया।

बाबा साहब के बनाये संविधान के लिए संघर्ष हम सभी करते रहेंगे वही अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की खुशहाली के बगैर देश की तरक्की संभव नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी इसी प्रदेश में है लेकिन विडंबना है प्रदेश की बीजेपी सरकार विकास की बात करने की बजाय नफरत के रास्ते पर चल रही है।

ऐसे में आज संकल्प लेना होगा कि नफरत की खाई को पनपने की बजाय पाटने का काम करेंगे। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की गांधी यात्रा पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी शान्ति यात्रा का संदेश देश के हर नागरिक तक पहुंचेगा यही उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button