Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

दोषी मुकेश की याचिका SC ने खारिज की तो निर्भया की मां बोली..

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषी मुकेश को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. राष्ट्रपति द्वारा याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ लगाई गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने आज खारिज कर दिया. याचिका खारिज करने पर निर्भया की मां ने कहा की हम एक कदम और आगे बढ़ गए, फैसले के करीब बढ़ गए और उम्मीद है कि इनको अब जल्द ही 1 फरवरी को फांसी लग जाएगी.

Loading...

वो लोग तब तक कानूनी खेल खेलेंगे, जब तक फाइनली फांसी नहीं हो जाती है. आज के फैसले से मैं बिल्कुल संतुष्ट हूं, क्योंकि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट के पास बार-बार फैसला आ रहा है, यह पिटीशन आ रहा है तो सुप्रीम कोर्ट भी देख रहे हैं और हमारा भी सुना, उनका भी सुना. कल फैसला सुरक्षित था.

मुझे जल्द से जल्द न्याय मिले सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आर बानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए एस बोपन्ना की बेंच ने यह फैसला सुनाया. फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने खुद को संतुष्ट करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजे गए सारे दस्तावेजों को देखा. गृहमंत्रालय ने सारे दस्तावेज राष्ट्रपति तो भेजे थे.

याचिका में कोई मेरिट नहीं है. जेल में प्रताडना दया के लिए कोई आधार नहीं है साथ ही आपको यह भी बता दें की निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली.

केन्द्र ने मुकेश कुमार सिंह की याचिका खारिज करने का अनुरोध करते हुये पीठ से कहा कि इस तरह के जघन्य अपराध करने वाले के साथ जेल में दुर्व्यवहार दया का आधार नहीं हो सकता है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV