Main Slideदिल्ली एनसीआर

निर्भया केस :फांसी पर रोक की मांग पर तिहाड़ आज देगा जवाब ,फांसी होगी या नही

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी दिए जाने में अब बस एक दिन का समय बचा है. हालांकि जिस तरह से दोषियों ने अपने आपको बचाने के हथकंडे अपनाए हैं उसे देखने से लगता है कि 1 फरवरी को मिलने वाली फांसी को एक बार फिर आगे बढ़ाया जा सकता है. इसकी वजह ये है कि मुकेश को छोड़कर  तीन अन्य दोषी के पास अभी राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने का विकल्प मौजूद है. दोषी विनय ने राष्ट्रपति के पास अपनी दया याचिका भेज भी दी है. अगर राष्ट्रपति के पास से भी उनकी याचिका को वापस भेज दिया जाता है तो तीनों मुकेश की तरह ही इस फैसले की न्यायिक समीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं

Loading...

अडिशनल सेशन जज अजय कुमार जैन ने दोषियों की अर्जी पर तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया। ऐडवोकेट एपी सिंह के जरिए दया याचिका में 1 फरवरी को उनकी फांसी पर रोक की मांग की गई है। अदालत ने तिहाड़ जेल सुपरिंटेंडेंट से शुक्रवार को सुबह 10 बजे तक इसका जवाब दाखिल करने को कहा है। गुरुवार को इस पर सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील ने अदालत में कहा कि फांसी को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया जाना चाहिए, क्योंकि कुछ दोषियों के पास कानूनी उपचार अभी बाकी हैं।

मुकेश सिंह के सभी विकल्प खत्म हो चुके हैं, जबकि विनय शर्मा की दया याचिका अभी विचाराधीन है। वहीं अक्षय सिंह के पास दया याचिका का विकल्प है। जबकि पवन गुप्ता के पास सुधारात्मक और दया याचिका दोनों का विकल्प है।

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV