Main Slideदिल्ली एनसीआर

दिल्ली पुलिस को शरजील इमाम के मोबाइल और लैपटॉप से मिले भड़काऊ पोस्‍टर

देश विरोधी भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के दिल्ली के वसंत कुंज इलाके स्थित उसके फ्लैट से दिल्ली पुलिस ने लैपटॉप और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी पोस्टर जब्त किए हैं. पुलिस उपायुक्त (क्राइम) राजेश देव ने बताया कि जांच के दौरान वसंत कुंज के उसके किराए के फ्लैट से एक लैपटॉप और एक कंप्यूटर (डेस्कटॉप) बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बिहार के जहानाबाद जिले स्थित शरजील के घर से उसका मोबाइल फोन बरामद किया गया था.

Loading...

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शरजील इमाम ने CAA और NRC विरोधी पर्चे बनाए थे जिसमें गुमराह करने और भयभीत करने वाले तथ्य थे. उसने ये पर्चे कई मस्जिदों में बंटवाए थे. इसकी भी प्रति (कॉपी) प्राप्त कर ली गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि जिस दुकान से इन सभी की फोटोकॉपी कराई गई थी उसकी पहचान भी कर ली गई है.

शरजील को राजद्रोह के एक मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। पुलिस उससे अलीगढ़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उसके कथित भड़काऊ भाषणों के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि जांच के दौरान वसंत कुंज के उसके किराए के फ्लैट से एक लैपटॉप और एक कम्प्यूटर बरामद किया गया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV