Main Slideदिल्ली एनसीआर

जामिया यूनिवर्सिटी गेट नंबर 5 के बाहर फायरिंग,चश्‍मदीदों का दावा- लाल स्‍कूटी पर सवार थे हमलावर

दिल्‍ली के जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर पांच पर रविवार रात करीब 12 बजे फायरिंग की घटना हुई। बताया जाता है कि स्‍कूटी पर सवार दो लोगों ने फायरिंग की है। मौके पर मौजूद तमाम ने इन लोगों को वहां से फरार होते देखा। पिछले कुछ दिनों में इस तरह की फायरिंग की यह तीसरी घटना है।

Loading...

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर पांच फायरिंग हुई है. फरार होते हुए दो संदिग्ध देखे गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इन संदिग्धों में एक शख्स लाल रंग की जैकेट पहने हुए था और लाल रंग की स्कूटी चला रहा था.हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं हैं. फायरिंग की घटना के बाद जामिया नगर थाने के बाहर भी जामिया के छात्र एकत्रित हो गए. इस सिलसिल में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है.

मौके से जुटाए गए सीसीटीवी फुटेज
इस मामले में एसीपी जगदीश यादव ने घटना के बारे में कहा, ‘हमने बयान दर्ज कर लिए हैं। उनके आधार पर आईपीसी की धारा 307 और आर्म्‍स ऐक्‍ट सेक्‍शन 27 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। टीम मौके प रगई है। वह गेट नंबर 5 और 7 से सीसीटीवी फुटेज जुटाएगी। इसके बाद जो तथ्‍य सामने आएंगे उन्‍हें भी एफआईआर में शामिल किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।’

पुलिस बोली- चश्‍मदीदों के बयान अलग-अलग
इससे पहले अडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने कहा था, ‘एसएचओ जामिया नगर ने अपनी टीम के साथ जाकर इलाके की तलाशी ली। वहां उन्‍हें गोली के खाली राउंड नहीं मिले। इसके अलावा, कथित हमलावर किस गाड़ी से आए थे इस पर लोगों के अलग-अलग बयान हैं। कुछ का कहना कि वे एक स्कूटर पर आए थे कुछ उसे फोर वीलर बता रहे थे। हम जांच करेंगे और तदनुसार कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे।’

हो चुकी हैं फायरिंग की दो घटनाएं

बता दें कि जामिया और शाहीन बाग में फायरिंग की इससे पहले दो घटनाएं हो चुकी हैं. पहली घटना 30 जनवरी की है जब जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोपाल नाम के एक लड़के ने गोली चलाई थी. इसमें पत्रकारिता का एक छात्र जख्‍मी हो गया था.

दूसरी घटना 1 फरवरी को शाहीन बाग में हुई थी. शाहीन बाग में CAA के खिलाफ जारी प्रदर्शन स्थल से कुछ ही दूरी पर कपिल नाम के एक शख्‍स ने हवाई फायरिंग की थी. उसका कहना था, ‘देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.’ फिलहाल वह पुलिस की हिरासत में है. वह पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV