Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ में अब ले सकेंगे गोमती किनारे वाटर गेम संग कार्निवाल का मजा

डिफेंस एक्सपो में लखनऊ के रिवरफ्रंट पर नेवी कमांडो के लाइव शो ने ऐसा समा बांधा कि प्रशासन यहां सालभर वाटर गेम संग कार्निवाल का रोमांच देने की कवायद में जुट गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर शुरू कवायद के पहले चरण में घैला से लामार्ट ब्वाॅयज कॉलेज तक गोमती के दोनों किनारों की खाली जमीन को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा

इसके लिए साबरमती रिवरफ्रंट की तर्ज पर गोमती रिवर डवलपमेंट कॉरपोरेशन बनेगा वही बता दे मंडलायुक्त की अध्यक्षता वाले कॉरपोरेशन की गवर्निंग बॉडी में डीएम को उपाध्यक्ष व नगर आयुक्त को सीईओ का दर्जा मिलेगा। मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने सोमवार को हनुमान सेतु के पास रिवरफ्रंट का डीएम अभिषेक प्रकाश व नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी के साथ निरीक्षण किया।

इसके बाद कॉरपोरेशन बनाने को एक सप्ताह में प्रक्रिया पूरी कराने का निर्देश दिया। भरोसा जताया कि बिना ज्यादा खर्च के नदी के दोनों किनारों तक सिंचाई विभाग की बेकार पड़ी आरक्षित भूमि को इस्तेमाल में लाया जाएगा।

कॉरपोरेशन गठित होने के बाद रिवर साइट पर कम से कम तीन फीट पानी बनाए रखने की जिम्मेदारी सिंचाई विभाग संभालेगा। नियमित अंतराल पर शारदा नदी का पानी गोमती में छोड़ा जाएगा और सीवरयुक्त नाले को नहीं गिरने दिया जाएगा। गवर्निंग बॉडी में लेसा, एलडीए, सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, सांस्कृतिक विभाग, पर्यटन विभाग, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग, पर्यावरण व जल निगम का एक-एक अधिकारी नामित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button