Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

मनीष सिसोदिया ने जीती पटपड़गंज विधानसभा सीट

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया अपनी सीट से जीत गए हैं. पटपड़गंज विधानसभा सीट पर मनीष सिसोदिया ने 11 राउंड तक पीछे रहने के बाद 13 वें राउंड से बढ़त बनानी शुरू कर दी. और में मुकाबला खत्म होते होते उन्होंने तीन हजार से अधिक वोटों से BJP उम्मीदवार रविंदर सिंह नेगी को हरा दिया. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के रविंदर सिंह नेगी से ही थी, जो 11वें राउंड तक बढ़त बनाए हुए थे.

इस चुनाव में सबसे ज्यादा नजर मनीष सिसोदिया पर ही थी, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने शिक्षा को चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से लक्ष्मण रावत मैदान में खड़े थे. कांग्रेस और बीजेपी दोनों के उम्मीदवार मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं.

दिल्ली की पटपड़गंज विधानसभा सीट उन सीटों में से एक है, जिसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होते ही तेजी से आप के मनीष सिसोदिया ने बढ़त हासिल की और लगातार कई घंटों तक आगे रहे। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 11वें राउंड की गिनती के बाद मनीष सिसोदिया 656 वोटों से आगे चल रहे हैं कुछ देर पहले तक सिसोदिया करीब 1400 वोटों से पीछे चल रहे थे।

सिसोदिया के खाते में फिलहाल 54286 वोट हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के रविंद्र नेगी को 53630 वोट मिले हैं। यहां कांग्रेस की हालत बेहद बुरी नजर आ रही है। कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण रावत को अबतक मात्र 2158 वोट मिले हैं।

हालांकि इससे पहले गिनती शुरू होते ही एक बार सिसोदिया 78 वोटों से पिछड़ गए थे, लेकिन तुरंत ही दोबारा बढ़त बन गई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में पटपड़गंज विधानसभा से मनीष सिसोदिया ने करीब 28000 वोटों के अंतर से मानक जीत दर्ज की थी

Related Articles

Back to top button