Main Slideदिल्ली एनसीआर

Delhi Election Result 2020: AAP की आंधी भी इन्हें न उड़ा सकी! 8 BJP विधायकों ने बताया कैसे मिली जीत

दिल्ली में भले ही अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP की आंधी चल रही हो लेकिन यमुनापार इलाके में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. दिल्ली में बीजेपी के कुल 8 विधायक जीते हैं, वहीं इस क्षेत्र में उनमें से 6 विधायक निर्वाचित हुए हैं.

दिल्ली में भले ही अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP  की आंधी चल रही हो लेकिन यमुनापार इलाके में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. दिल्ली में बीजेपी के कुल 8 विधायक जीते हैं, वहीं इस क्षेत्र में उनमें से 6 विधायक निर्वाचित हुए हैं.

Loading...

बीजेपी में आए अधिकतर आप नेताओं को झटका

चुनाव के पहले सियासी पाला बदलना अब बेहद आम हो चुका है. अबकी दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी कई ऐसे नेता थे जो पहले आम आदमी पार्टी से विधायक रह चुके थे लेकिन इस बार वे बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े. ऐसे नेताओं में से केवल एक ही कामयाब हो पाए. पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर से अनिल बाजपाई 2015 में आम आदमी पार्टी से विधायक चुने गए थे. इस बार वह बीजेपी के टिकट से विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहे.

अनिल बाजपाई का कहना है कि उन्होंने अपनी विधानसभा में काम किया था. इस वजह से वहां की जनता ने उन्हें दोबारा विधायक बनाया. उन्होंने कहा, ”मैं अरविंद केजरीवाल से आशा करूंगा कि वह विपक्षी पार्टियों के विधायकों को भी बराबर सम्मान दें ताकि मैं अपने क्षेत्र में अच्छे से विकास कर पांऊ.”

800  वोटों से जीते बीजेपी के अभय वर्मा

लक्ष्मी नगर विधानसभा सीट में केवल 880 वोट से जीते बीजेपी के अभय वर्मा बेहद खुश नजर आ रहे थे. अभय ने इस जीत का श्रेय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया. अभय वर्मा ने कहा, ‘मैं संगठन का कार्य करता रहा हूं. ऐसे में मुझे कार्यकर्ताओं के बीच पर काम करने का अनुभव है. इसका फायदा मुझे चुनाव में मिला है.’ अभय वर्मा ने आम आदमी पार्टी के मौजूदा विधायक नितिन त्यागी को कड़े मुकाबले में शिकस्त दे दी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV