Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक दिल्ली में हुई संपन्न

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक दिल्ली में हुई संपन्न श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली ही बैठक के बाद मतभेद होने लगे है बतादे की दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित ट्रस्ट के पते पर हुई बैठक के बाद दिगंबर अखाड़े के प्रमुख सुरेश दास ने ट्रस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरक्षनाथ पीठ दोनों को ही नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि दिगंबर की भूमिका मंदिर आंदोलन में सबसे प्रमुख रही है लेकिन इन सबको अनदेखा कर दिया गया। बड़ी बात ये है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इससे अलग रखा गया वही बतादे सुरेश दास ने अध्यक्ष बनाए जाने पर महंत नृत्यगोपाल दास को शुभकामनाएं दीं, लेकिन अपनी नाराजगी भी खुलकर जाहिर कर दी। ऐसे में अब देखना होगा कि उनके बयान को ट्रस्ट के पदाधिकारी कैसे लेते हैं

बता दें कि बुधवार को बैठक में महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया, जबकि विश्व हिंदू परिषद नेता चंपत राय महासचिव बनाया गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन के रूप में नियुक्त किया है अब बात करते है की मंदिर का निर्माण कब से शुरू होगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

अब इसी पे अगली बैठक अयोध्या में होगी जिसमें मंदिर निर्माण की तारीख को तय किया जा सकता है। बैठक में फैसला हुआ कि अयोध्या में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ट्रस्ट का खाता खोला जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष चुने गए महंत गोपाल ने बैठक के बाद कहा कि लोगों की भावनाओं का सम्मान होगा और जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण होगा।

Related Articles

Back to top button