Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

निर्भया मामले में तिहाड़ जिला प्रशासन एक बार फिर हुआ सक्रिय। ……

बतादे आगामी 3 मार्च की सुबह 6 बजे चारों दोषियों को दी जाने वाली फांसी के मद्देनजर तिहाड़ जिला प्रशासन फिर सक्रिय हो गया है। तिहाड़ जेल से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, सभी चारों दोषियों को अपने परिजनों से अंतिम मुलाकात करने के लिए पत्र लिखा गया है। वहीं, जेल अधिकारियों ने दोषियों के परिजनों को भी पत्र लिखकर अंतिम मुलाकात के लिए बताने के लिए कहा है। मुकेश और पवन पहले ही अपने परिजनों से एक फरवरी से पहले मुलाकात कर चुके हैं। वहीं, अक्षय कुमार और विनय कुमार शर्मा को बताना है कि उनकी मुलाकात परिजनों से कब होगी?

गौरतलब है कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों यानि की विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह और अक्षय सिंह ठाकुर की फांसी के लिए डेथ वारंट जारी कर दिया है और चारों की फांसी की तैयारी भी चल रही है। डेथ वारंट के मुताबिक, आगामी 3 मार्च को सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में चारों को फांसी दी जानी है, लेकिन कानूनी पैंतरों में उलझने के चलते लगता नहीं कि 3 मार्च को चारों को फांसी हो पाएगी।

फांसी की तारीख 3 मार्च से पहले मुलाकात करने के लिए समय बताने के लिए कहा है। अधिकारियों का कहना है कि परिजनों की सुविधा और जेल मैन्यूअल के हिसाब से जब चाहेंगे उनकी मुलाकात दोषियों से करा दी जाएगी। यह मुलाकात दोषियों और परिजनों दोनों का अधिकार है आखिरी मुलाकात के बाद चारों दोषियों से केवल जेल अधिकारी या डॉक्टर ही मिल सकेंगे।

Related Articles

Back to top button