Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

मुख्‍यमंत्री पद को संभालने के बाद अरविंद केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला

दिल्‍ली में तीसरी बार मुख्‍यमंत्री पद को संभालने के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा फैसला किया है। मिली जानकारी के अनुसार, अब दिल्ली के हर मोहल्ले में मार्शल तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग में SC/ST वेलफेयर सेल बनाने पर फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इससे करीब 20 से 25 हजार लोगों को राजगार भी मिलेगा आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र में मार्शल तैनात करने का वादा शामिल था।

दिल्ली की सत्ता पर फिर से काबिज होने की बाद आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले किए गए अपने वादों को पर काम करना शुरु कर दिया है और इन्ही वादों में एक वादा बस की तरह अब मोहल्‍लों में भी मार्शल तैनात किए जाने का,जिसके लेकर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी स्वाती मालीवाल ने अपने ट्वीटर पर लिखा मंत्री राजेंद्रपाल जी के साथ आज कई अहम मुद्दों को लेकर बैठक हुई। पूरी दिल्ली में जल्द मोहल्ला मार्शल की तैनाती और DCW में SC/ST महिला वेलफेयर सेल बनाने का फैसला लिया गया।

दिल्ली सरकार के ये दोनों ही फ़ैसले महिला सुरक्षा के लिए बहुत कारगर साबित होंगे दिल्ली महिला आयोग ने बुराड़ी इलाके में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर सिविल डिफेंस अधिकारियों के साथ मिलकर मोहल्ला मार्शल नियुक्त किए थे, जिसके नतीजे संतोषजनक रहे थे। दिल्‍ली के सभी मोहल्‍लों में मार्शन तैनात करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला और बाल कल्याण विभाग के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से मुलाकात की। मालीवाल और गौतम के बीच हुई मुलाकात के दौरान मंत्री ने मोहल्ला मार्शल तैनात किए जाने पर अपनी सहमति दे दी।

Related Articles

Back to top button