LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमहाराष्ट्र

CAA:शाहीन बाग जैसा प्रदर्शन,जाफराबाद के बाद चांद बाग में,सड़क पर उतरीं महिलाएं

CAA:शाहीन बाग जैसा प्रदर्शन,जाफराबाद के बाद चांद बाग में,सड़क पर उतरीं महिलाएं

नई दिल्ली
शाहीन बाग में एक तरफ का रोड खुले अभी एक दिन भी नहीं बीता कि अब नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में भी शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं। यहां जाफराबाद के बाद चांदबाग में सड़क को जाम कर दिया गया है। दोनों जगहों पर महिलाएं सड़क पर बैठी हैं। इसकी वजह से सीलमपुर से यमुना विहार की तरफ वाला ट्रैफिक और वजीराबाद रोड से गाजियाबाद की तरफ जानेवाला ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है।

 

 

सिग्नेचर ब्रिज से जुड़ता है यह रोड
चांदबाग इलाका यमुना विहार के पास पड़ता है। वहां प्रदर्शनकारियों ने वजीराबाद से गाजियाबाद की तरफ जानेवाला सड़क को जाम कर दिया है। फिलहाल वहां भारी संख्या में पुलिस तैनात जबकि गाजियाबाद से वजीराबाद की तरफ का एक रास्ता खुला हुआ है। चांदबाग रोड बंद होने की वजह से दिक्कत ज्यादा हो रही है, क्योंकि यह रोड सिग्नेचर ब्रिज को जाता है।

लोग सड़क पर क्यों हैं इसके बारे पूछे जाने पर स्थानीय निवासी जब्बार मंसूरी ने कहा कि सरकार पर दबाव बढ़ा तभी शाहीन बाग में वार्ताकारों को भेजा गया, जब तक हम लोग सड़क पर नहीं उतरेंगे तब तक सरकार नहीं सुनेगी।

तिरंगा बना रहे लोग
मोहम्मद आकिब और नौशाद समेत कई लोग वहां आ रहे लोगों के चेहरे पर तिरंगा बनाने में जुटे हुए हैं। लोग प्रदर्शन में शामिल होने से पहले चेहरे पर तिरंगा बनवा रहे हैं।

NBT

करीब 700 महिलाएं सड़कों पर
बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में सीएए, एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन तो पहले से जारी थे, लेकिन अब महिलाएं सड़क पर हैं। फिलहाल दो जगहों पर महिलाएं सड़क पर हैं। इसमें जाफराबाद और चांदबाग शामिल हैं। दोनों जगहों पर करीब 700 महिलाएं प्रदर्शन का हिस्सा हैं।

सड़क पर ही चाय बना रही महिलाएं
जाफराबाद और चांदबाग दोनों इलाकों के आसपास की मार्केट फिलहाल बंद करवा दी गई हैं। दोनों जगहों पर भीड़ अब बढ़ रही है। चांदबाग में तो महिलाओं ने सड़क पर ही बर्तन रखकर चाय बनानी शुरू की।

Related Articles

Back to top button