Main Slideगुजरातदेशविदेश

ट्रंप ने किया दोस्ती के खातिर ये काम। …..

बता दे महज दशक पहले भारत से अलग होकर बना पाकिस्तान और उसके हुक्मरान समझें या न समझें लेकिन सात समुंदर पार से आ रहे डॉनल्ड ट्रंप समझते हैं कि भारत में गाय और गंगा के लिए आस्था और सम्मान किस स्तर का है। इंटरनेशनल मीडिया में चर्चा है कि ट्रंप भारत पहुंचकर अपने भोजन में नॉनवेज से परहेज करेंगे

ऐसा कहा जाता है कि ट्रंप सऊदी अरब जाएं या सिंगापुर, उन्हें कभी ये महसूस नहीं होता कि वो अमेरिका से बाहर हैं। इसका बड़ा कारण उनके लिए बना खाना होता है। वो केच-अप के साथ बीफ पसंद करते हैं। जहां भी जाते हैं इसकी तैयारी पहले से की जाती है लेकिन डॉनल्ड ट्रंप जब भारत में रहेंगे तो बीफ उनके मेन्यू से बाहर होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मेहमान के लिए शाकाहारी डिश की व्यवस्था कराई है।

ट्रंप गुजरात के अहमदाबादा, आगरा और दिल्ली जाएंगे जहां के लोग गाय की पूजा करती है। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप प्रशासन ने इस बात का भी खयाल रखा है कि भारत में जहां मांसाहार को अच्छा नहीं माना जाता है वहां ट्रंप के भोजन मे मांसाहार न रहे पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी शाकाहारी हैं, इसलिए डॉनल्ड ट्रंप के लिए भी शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे।

मोदी और ट्रंप कई बार साथ ही खाना खाएंगे। मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में दोनों एक साथ लंच और डिनर करने वाले हैं। ट्रंप के साथ कई बार खाना खा चुके एक करीबी के हवाले से लिखा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति सलाद काफी पसंद करते हैं लेकिन उसके अलावा उन्होंने कोई शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा। डॉनल्ड ट्रंप की ये पहली भारत यात्रा नहीं है। अमेरिका से बाहर सबसे ज्यादा प्रोपर्टी भारत में ही है और वो पहले आ चुके हैं। इसलिए ट्रंप के सलाहकार मनपसंद शाकाहारी डिश की लिस्ट बनाने में लग गए होंगे।

Related Articles

Back to top button