Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के दूसरे दिन राजधानी दिल्ली में रहे. आज दिल्ली में अमेरिकी राष्ट्रपति यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार सुबह राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इससे पहले दोनों नेताओं का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ. अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां मेलानिया के साथ एक पेड़ भी लगाया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट की विजिटर बुक पर संदेश भी लिखा. डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा की अमेरिकी लोग एक संप्रभु और शानदार भारत की कल्पना करते हैं, जो कि महान महात्मा गांधी के जीवन का मिशन था.

Loading...

ये एक शानदार गर्व की बात है बता दें कि सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में थे और यहां पर उन्होंने साबरमती आश्रम का दौरा किया था. साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी. इसके अलावा दोनों ने यहां पर चरखा भी चलाया था, इसके अलावा आश्रम का दौरा किया था.सोमवार को जब डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे तो उन्होंने वहां विजिटर बुक में संदेश लिखा था. लेकिन उनके संदेश पर विवाद हुआ. साबरमती आश्रम पर लिखे गए संदेश में डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी, लेकिन महात्मा गांधी को लेकर कुछ नहीं लिखा.

इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सवाल खड़े किए थे हालांकि, बाद में मोटेरा स्टेडियम में अपने भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी. डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान महात्मा गांधी के अहिंसा के संदेश की बात की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उनकी पत्नी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने यहां डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप का स्वागत किया. अमेरिकी राष्ट्रपति को यहां गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया है

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV