Main Slideखबर 50देशबड़ी खबर

सोनिया गांधी ने की अमित शाह के इस्तीफे की मांग। ….

दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने केंद्र और दिल्‍ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनपर जिम्‍मेदारी नहीं निभाने का आरोप लगाया। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्‍ली में हुए दंगों को एक सोची-समझी साजिश बताया। उन्‍होंने दिल्‍ली में हो रही हिंसा और जानमाल के नुकसान पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए गृह मंत्री अमित शाह का इस्‍तीफे की मांग करते हुए केंद्र और दिल्‍ली सरकार से 5 सवाल पूछे सोनिया गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा यह एक सोचा-समझा पड्यंत्र था।

दिल्‍ली चुनावों के समय में भी बीजेपी के नेताओं ने भड़काऊ बयान दिए और डर व नफरत का माहौल बनाया। कपिल मिश्रा का नाम लिए बिना उन्‍होंने कहा कि बीजेपी नेता के द्वारा पिछले इतवार को बयान दिया गया था, जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस को 3 दिन का अल्‍टीमेटम दिया था। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि पिछले 72 घंटों में केंद्र और दिल्‍ली सरकार द्वारा जानबुझकर कार्रवाई नहीं की गई।

दिल्‍ली हिंसा में 20 लोगों की जान गई, जिसमें एक हेड कांस्‍टेबल भी है। उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में हिंसा का शिकार हुए लोगों के प्रति सोनिया गांधी ने गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की और कहा कांग्रेस परिवार कामना करती है कि सब घायल जल्‍द से जल्‍द ठीक हो। सोनिया ने कहा, ”कांग्रेस कार्यसमिति का मानना है कि केंद्र सरकार खासतौर पर गृह मंत्री इसके लिए जिम्‍मेदार है। गृह मंत्री को अपना इस्‍तीफा देना चाहिए।

1-पिछली इतवार से देश के पीएम कहां थे और क्‍या कर रहे थे
2-दिल्‍ली के सीएम कहां थे और क्‍या कर रहे थे
3-दिल्‍ली चुनाव के बाद से इंजेलिजेंस ने क्‍या जानकारी दी और क्‍या काम हुआ
4-दंगे वालों इलाकों में कितनी पुलिस लगाई गई
5-दिल्‍ली में हालात बेकाबू हो गए थे तो सेंट्रल और पैरामिलिट्री फोर्स क्‍यों नहीं बुलाया गया

Related Articles

Back to top button