Main Slideविदेश

सीरिया: रूस के हमले से 22 नागरिकों की मौत हुई

रूस की तरफ से दक्षिणी सीरिया के विद्रोहियों की पेठ वाले इलाकों पर एक के बाद एक हवाई हमले किए गए. जिसमे  28 जून को 22 असैन्य लोगों की मौत हो गई. यहाँ कि एक निगरानी संस्था ने यह जानकारी दी और बताया कि मारे जाने वालों में से ज्यादातर लोग एक ही प्रांत के थे जो हमले की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ. 

इस हमले के बाद सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, “अल-मसेफरा प्रांत पर कम से कम 25 रूसी हवाई हमले किए गए.’’ ब्रिटेन की इस संस्था ने आगे जानकारी दी कि , ‘‘ इनमें से एक हमला एक बेसमेंट पर हुआ जहां कुछ लोग शरण लिए हुए छुपे थे. इस हमले से  पांच बच्चों समेत 17 असैन्य नागरिकों की मौत हो गई. अन्य पांच लोग दक्षिणी सीरिया के मुख्य प्रांत दारा में मारे गए. इस इलाके पर भी विद्रोहियों का कब्जा है. 

ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा , “19 जून से इन हमलों के बढ़ने के बाद से यह पहला हमला है जिसमें इतने ज्यादा लोग मारे गए.” ज्ञात हो कि सरकारी बलों ने 19 जून से दक्षिणी सीरिया में विद्रोहियों की तादाद वाले इलाकों में बमबारी बढ़ा दी है और सहयोगी रूस के लड़ाकू विमानों ने 23 जून को इस क्षेत्र पर पहला हमला किया था.

Related Articles

Back to top button