Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

दिल्ली हिंसा को लेकर आज यूपी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

आपको बता दे की दिल्ली में पिछले दिनों से हुई हिंसा को देखते हुए शुक्रवार यानि की आज नमाज को लेकर प्रदेश की खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है। इसे देखते हुए सभी जिलों के अफसरों को चौकन्ना कर दिया गया है। संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। डीजीपी मुख्यालय ने पहले से ही शुक्रवार तक के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को जिलों में कैंप करने को कहा है।

इसमें बुलंदशहर में आईजी ज्योति नारायण, मुरादाबाद में एडीजी बरेली अविनाश चंद्रा, रामपुर में एडीजी पीएसी राम कुमार, बिजनौर में डीआईजी एसआईटी जे रविंदर गौड़, अलीगढ़ में एडीजी आगरा अजय आनंद, मुजफ्फरनगर में आईजी पीटीएस मेरठ लक्ष्मी सिंह और फिरोजाबाद में आईजी रेलवे विजय प्रकाश कैंप कर रहे हैं अलीगढ़ में बीती 23 फरवरी को हुए उपद्रव के बाद जुमे की पहली नमाज शुक्रवार दोपहर में पढ़ी जाएगी। इस नमाज को अमन चैन से कायम कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है। रेड अलर्ट स्कीम लागू कर 4000 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का भारीभरकम फोर्स लगाया गया है।

वहीं नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में हुई हिंसा के बाद मेरठ जोन में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। आज जुमे की नमाज को देखते हुए जिले को 11 जोन, 31 सेक्टरों और 62 सब सेक्टरों में बांटकर आरएएफ, पीएसी और पुलिस की तैनाती की गई है एसएसपी ने बताया कि पूरे जिले में धारा 144 लागू है।

सभी सीओ और थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि कहीं भी भीड़ एकत्र नहीं होने दें। बिना अनुमति के जुलूस, धरना प्रदर्शनों पर रोक रहेगी। यदि किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। दिल्ली में फैली हिंसा के चलते जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसी भी सक्रिय हो गई हैं।

Related Articles

Back to top button