LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ विधायकों से …….

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को 18 मार्च को अपने 3 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है. सरकार का ये प्रयास है कि 18 मार्च को 3 साल पूरे होने पर पार्टी और सरकार दोनों इसका फायदा आगामी चुनावी साल में उठा सकें. इसे लेकर कमर कस ली गई है. सबसे ज्यादा फोकस 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर जारी की जाने वाली उपलब्धियों की किताब पर है. इस बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ विधायकों को भी रिपोर्ट कार्ड सौंपने के निर्देश दिये हैं

मुख्यमंत्री ने अपने 3 साल के कार्यकाल में अपने छवि सख्त मुख्यमंत्री के तौर पर बनाई है. जब करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए अधिकारियों पर कार्यवाही हो या फिर जिलों का दौरा कर विकास की जमीन नब्ज टटोलना. मुख्यमंत्री ने जिलों के दौरे का कई रिकार्ड बनाए हैं. योगी सरकार के 3 साल पूरा होने पर भी मुख्यमंत्री ने जवाबदेही तय करने का सिलसिला शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में सरकार के मंत्रियों के साथ विधायकों को भी काम काज का रिपोर्ट कार्ड सौपने के निर्देश दिए गए हैं.

विधायकों के रिपोर्ट कार्ड सौपने पर मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने सदन से लेकर व्यक्तिगत तौर पर भी कहा हैं कि मंत्रियों के साथ विधायकों को भी इस बार अपने कामकाज का ब्योरा देना होगा. जिसको लेकर विधायक अपने क्षेत्र में जाकर प्रचार प्रसार करेंगे कि विधायक निधि और विभागों की तरफ़ से क्या काम करवायें गये हैं.

हालांकि सीएम योगी खुद विकास योजनाओं का हाल जानने 19 मार्च से जिलों के दौरे के लिए निकलने वाले हैं. जब विकास की योजनाओं को अधिकारियों की बातों पर यकीन न करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कई योजनाओं को लेकर वो खुद जिलों का हाल जानेंगे. योगी के दौरों को लेकर सरकार से संगठन तक तैयारियां की जा रही है.

Related Articles

Back to top button