ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

भारत पहली बार T-20 महिला वर्ल्ड कप के फाइनल

भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 महिला वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इसके साथ ही भारतीय टीम टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंच गई है। दरअसल, वह ग्रुप-ए में टॉप पर थी, जिसके उसे फायदा मिला और वह पहली बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से 8 मार्च को मेलबर्न में होगा उल्लेखनीय है कि सिडनी में लगातार बारिश हो रही थी।

इस वजह से मैच का टॉस नहीं हो सका लेकिन पहले ही मैच मैच को रद्द घोषित कर दिया गया गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने बताया कि इस क्रिकेट असोसिएशन ने आईसीसी से गुहार लगाई थी कि सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाए लेकिन आईसीसी ने टूर्नमेंट की प्लेइंग कंडीशंस में किसी तरह के बदलाव से इनकार कर दिया। ऐसे में कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है वही बतादे की विराट से है पुराना नातानियमों के मुताबिक, अगर सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द होता है

या फिर मुकाबले की दोनों टीम कम से कम 10-10 ओवर नहीं खेल पाती हैं तो अपने-अपने ग्रुप की टॉप टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। इसी अनुसार भारत ने फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया। दरअसल, टीम इंडिया 8 अंकों के साथ ग्रुप ए में टॉप पर था, जबकि साउथ अफ्रीका 7 अंकों के साथ ग्रुप बी में पहले स्थान पर है।भारतीय टीम का सेमीफाइनल तक का सफर शानदार रहा और उसने ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी। वह इस टूर्नमेंट की एकमात्र टीम है जिसने ग्रुप स्तर पर अपना कोई मैच नहीं गंवाया।

Related Articles

Back to top button