उत्तराखंडप्रदेश

रिजवी: इस साल के अंत तक शुरू हो राम मंदिर निर्माण

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैय्यद वसीम रिजवी ने फिर दोहराया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। कहा कि शिया बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में भी अपना रुख साफ कर चुका है। साथ ही लखनऊ में मस्जिद का प्रस्ताव भी दिया गया है। 

Loading...

उन्होंने जोर देकर कहा है कि अयोध्या हिन्दुओं की आस्था का जुड़ा विषय है, अयोध्या में बाबरी मस्जिद के कोई आधिकारिक दस्तावेज नहीं हैं। मुस्लिम समुदाय से मंदिर निर्माण मामले में नरम रूख अपनाने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा करने से दोनों समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाले तत्वों का मनोबल गिरेगा और देश में भाईचारा भी बढ़ेगा। 

बोट हाउस क्लब में बातचीत करते हुए चेयरमैन रिजवी ने कहा कि मोदी सरकार ने हज सब्सिडी खत्म कर सही फैसला लिया। कहा कि हज के सब्सिडी जायज भी नहीं थी। कहा कि 2019 में फिर से जनता मोदी को सत्ता सौंपेगी। 

कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए रिजवी ने कांग्रेस की तुलना जहरीले पौधे से की। कहा कांग्रेस की जड़, तना,, पत्ते व फल सब जहरीले हैं। कांग्रेस ने हमेशा देश को तोड़ने और समाज को बांटने का काम किया। उन्होंने मदरसों में आधुनिक शिक्षा दिए जाने की पैरवी करते हुए कहा कि सरकार ने मदरसों में एनसीईआरटी की किताबें लागू कर बेहतर सुधार की है। फिर कहा कि कुछ मदरसों में आतंकी बनने की तालीम दी जा रही है। सरकारी रिपोर्ट भी इसकी पुष्टि करती है। मदरसों की तलाशी न हो, कुछ लोग मुसलमान होने का फायदा उठाते हैं। उन्होंने कबीरदास की पुण्यतिथि के आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मजार पर टोपी नहीं पहनने को सही करार दिया। 

एक ही बार आती है मौत 

अपने बयानों के लिए चर्चित रिजवी कहते हैं कि समाज की बेहतरी के लिए दिए गए उनके बयानों की वजह से अब तक पांच लोग उनकी हत्या की साजिश में पकड़े जा चुके हैं। तीन लोग दाउद इब्राहिम द्वारा भेजे गए थे, जबकि एक हरियाणा व एक उत्तर प्रदेश से। बोले मौत बार-बार नहीं आती।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV