ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

लखनऊ एयरपोर्ट पर सामने आया कोरोना वायरस का संदिग्ध

कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले लगातार सामने आ रहे है. इसी कड़ी में शुक्रवार की शाम यूपी की राजधानी लखनऊ में एक युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक यह युवक मस्कट से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा था. युवक की एयरपोर्ट पर जांच के दौरान संदिग्ध पाया गया था. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने युवक को लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती करवाया.

अस्पताल प्रशासन ने युवक के नमूने जांच के लिए भेजे हैं इससे पहले यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि सब कुछ अंडर कंट्रोल है. 820 बेड आईसोलेशन के लिए तैयार हैं. वहीं 7 मेडिकल कॉलेज भी तैयार कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आगरा मामले पर भी टीम पूरी जांच कर रही है. यूपी में अब तक 10 लाख ट्रैवेलर्स को चेक कर चुके हैं इस दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि यूपी में अभी तक 175 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 157 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है.

157 लोगों में कोई भी इंफेक्शन नहीं पाया गया. बचे हुए 18 केस में से 6 आगरा और एक गाजियाबाद के लोगों का सैंपल एनआईवी पुणे भेजा गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आगरा के 6 लोगों को भर्ती कराया गया है. आगरा के 66 लोगों को 24 घंटे के अंदर ट्रैक किया गया.

Related Articles

Back to top button