ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदेशप्रदेशबड़ी खबरविदेश

भारत में बढ़ रहे कोरोनावायरस के मरीज

आपको बतादे की पंजाब के अमृतसर में कोरोनावायरस के दो मरीज पाए गए हैं. इस तरह से दिल्ली, तेलंगाना के बाद भारत के एक और राज्य में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में हुए इस टेस्ट में दो युवक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. अमृतसर के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट रमन शर्मा के मुताबिक ये दोनों लोग 3 तारीख को दिल्ली से फ्लाइट के जरिए यहां आए थे. इन्हें एयरपोर्ट से सीधे अमृतसर के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों युवक इटली से भारत पहुंचे थे

कोरोनावायरस से पीड़ित ये दोनों युवक होशियारपुर के रहने वाले हैं. अस्पताल ने कहा है कि दिल्ली की लैब में इनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. यहां से इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इनके सैंपल पुणे भेजे गए हैं. पुणे इनकी रिपोर्ट आज आ सकती है बता दें कि अबतक देश में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 31 थी, पंजाब में दो मामलों की पुष्टि के साथ ही देश में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 33 हो गई है.

बता दें कि दुनिया में कोरोनावायरस से पीड़ितों की संख्या 1 लाख पार कर गई है. चीन से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के 97 देशों में फैल गया है. जॉन हॉपकिंस कोरोनावायरस ट्रैकर के मुताबिक कोरोना वायरस से अबतक 1 लाख 2 हजार 180 लोग पीड़ित हैं. इसमें से सिर्फ 80 हजार 651 लोग चीन में हैं.ईरान में भी कोरोना विनाशक बन गया है. यहां पर कोविड-19 के अब तक 4747 मरीज पाए गए हैं. ईरान में अबतक 124 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button