Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदेशप्रदेशबड़ी खबर

राजबब्बर ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ,’ब्राह्मण चेहरे’ को मिल सकती है जगह

लखनऊबुधवार को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा मंजूर होने तक वो कामकाज देखते रहेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस में दो दिनों में यह तीसरा इस्तीफा है, इससे पहले गुजरात और गोवा के प्रदेश अध्यक्षों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, अभी तक पार्टी की ओर से तीनों इस्तीफों को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई एलान नहीं किया गया है. आपको अवगत करा दें कि राज बब्बर लंबे वक्त तक समाजवादी पार्टी में रहने के बाद कांग्रेस में आए थे.

Loading...

क्यों छोड़ा राज बब्बर ने पद?

-कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया गया कि राज बब्बर ने बुधवार सुबह अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेज दिया. यूपी उपचुनाव में गोरखपुर और फूलपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब था. इसलिए कार्यकर्ताओं में बब्बर के खिलाफ नाराजगी थी.

– इस्तीफे पर राज बब्बर ने कहा, ”कांग्रेस में नई व्यवस्था की शुरुआत हो गई है. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष जो भी जिम्मेदारी देंगे उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. आगे राजबब्बर ने कहा ”जो बात आपसे कही है, वही पार्टी अध्यक्ष से बोलूंगा। ऐसी चीजें पहले भी हो रही हैं और आगे भी होंगी।”

ब्राह्मण चेहरेको दी जा सकती है कमान

– सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है. यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस यूपी में एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती करेगी.

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close