ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50देशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

कांग्रेस को मिला एक और झटका। …..

मध्य प्रदेश में पहले ही कुर्सी बचाने का संघर्ष कर रही कांग्रेस को गुजरात में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पार्टी के पांचवें विधायक मंगल गवित ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले 4 विधायक पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। इस बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने तंज कसते हुआ कहा है कि यह पार्टी की अंदरूनी लड़ाई के कारण हो रहा है कांग्रेस के विधायक मंगल गवित ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले चार विधायकों ने इस्तीफा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी को दे दिया था। इसके साथ ही राज्यसभा चुनावों में पार्टी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इस सबके बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा की एक-दो और कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफा देने की चर्चा है। यह पार्टी की अंदरूनी लड़ाई का नतीजा है वही बतादे गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 103 सीटें हैं,

जबकि कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं। भारतीय ट्राइबल पार्टी के पास दो और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास एक सीट है। एक निर्दलीय विधायक भी है। गुजरात विधानसभा में संख्याबल के आधार पर बीजेपी दो सीटें जीत सकती है और उसे तीसरी सीट जीतने के लिए कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग की जरूरत होगी, क्योंकि पार्टी को तीनों सीटों पर जीत के लिए कुल 111 वोटों की जरूरत होगी। कांग्रेस को दो सीटें जीतने के लिए कुल 74 वोटों की जरूरत होगी।

Related Articles

Back to top button