ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

नासिक में लगी धारा 144 दो और संदिग्ध अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र के नासिक स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले दो और व्यक्तियों को सोमवार को भर्ती कराया गया. वहीं इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल में भर्ती इन दो मामलों के साथ अस्पताल में वर्तमान में आठ मरीजों का इलाज चल रहा है. इस बीच जिला कलेक्टर सूरज मंधारे ने कहा कि अभी तक 23 संदिग्धों की कोरोना वायरस की जांच की गई है. उन्होंने कहा कि इनमें से 20 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जबकि बाकी की रिपोर्ट का इंतजार है पुलिस ने शहर पुलिस कमिश्नरेट के क्षेत्राधिकार में आने वाले क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है जिसके तहत लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर रोक है.

पुलिस उपायुक्त लक्ष्मीकांत पाटिल ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की.बता दें राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गयी. इन दो संक्रमित व्यक्तियों में से एक फिलीपीन का नागरिक है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह संख्या पूरे देश में सबसे अधिक है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि यवतमाल में अब तक संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है. महिला के अलावा दूसरा संक्रमित व्यक्ति फिलीपींस का नागरिक है जो वर्तमान में नवी मुंबई में रह रहा है.इससे पहले कई राज्यों में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है.

इसके मद्देनजर ओडिशा सहित कई राज्यों ने नये सिरे से पांबदी लगाई है और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं.

Related Articles

Back to top button