ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

CM ने नोएडा के नए DM सुहास को सौंपी कोरोना से लड़ने की जिम्मेदारी

वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में एक ऐसे तेज तर्रार आईएएस अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी हैं, जिसका प्रोफाइल दमदार हैं. सोमवर को योगी सरकार ने नोएडा को कोरोना से बचाने के लिए आईएएस अधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज को गौतमबुद्ध नगर जिले का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है. गौतम बुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी का पदभार संभालने जा रहे सुहास एल वाई इससे पहले लखनऊ में यूपी के नियोजन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर तैनात थे. इससे पहले वह प्रयागराज में साल 2019 में डीएम थे. तो वहीं, साल 2017 में वह यूपी सरकार के एक्साइज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर तैनात थे.

वह उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख जगहों जैसे- सोनभद्र, जौनपुर, हाथरस, महाराजगंज, मथुरा, आगार में तैनात रह कर अपनी सेवाएं दी हैं. आजमगढ़ डीएम सुहास यूपी कैडर के आईएएस हैं. सुहास एलवाई की पहली पोस्टिंग आगरा में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर हुई थी. वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर सुहास एलवाई शटलर के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम उपलब्धियां प्राप्त करके पैरालंपिक गेम्स खेलने के करीब पहुंच चुके हैं गौतम बुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी का पद संभालने जा रहे सुहास लालिनाकेरे यथिराज मूलरूप से केरल के रहने वाले हैं और 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं. सुहास की पत्नी रितु सुहास एक पीसीएस ऑफिसर हैं. सुहास को पिछले साल 1 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की सरकार ने यश भारती अवॉर्ड से नवाजा था.

तीन दिसंबर 2016 को वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे के अवसर पर सुहास को स्टेट का बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन चुना गया था.उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 15 नए मामले सामने आए. इसी के साथ सूबे में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 97 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी में गौतमबुद्ध नगर की स्थिति भयावह नजर आ रही है. अभी तक जिले में 38 मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. नोएडा के बाद मेरठ में सर्वाधिक 19 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है, जबकि आगरा में 11 लोग इसकी चपेट में लगातार बढ़ते के मामलों के बीच योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा पहुंचे. उन्होंने तैयारियों की समीक्षा की साथ ही यह भी बतादे की इस बीच सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए नोएडा के डीएम को हटा दिया है और उनकी जगह सुहास को गौतमबुद्ध नगर का नया डीएम बना दिया

Related Articles

Back to top button