ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ में फेज -1 के 56 फायर टेंडरों का उद्घाटन किया

कोरोना वायरस महामारी से जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक और अहम कदम उठाया. मुख्यमंत्री ने सूबे की 130 तहसीलों के लिए 56 दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. गर्मी में अग्निकांड की बढ़ती समस्या के साथ ही साथ ये फायर टेंडर्स पूरे सूबे को सेनेटाइज करने का काम भी किया जाएगा दमकल की गाड़ियों को रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की 350 तहसीलों में से आधी तहसीलें ऐसी थीं, जिनमें फायर टेंडर नहीं थे.

पिछले 3 वर्षों में चरणबद्ध तरीके से इन्हें आगे बढ़ाते हुए अब तक केवल 130 तहसीलें ऐसी रह गई थीं, जिनमें फायर टेंडर अब तक नहीं थे. मुझे आज बताते हुए प्रसन्नता है कि हम 66 ऐसी तहसीलों में फायर टेंडर की स्थापना को पूरा करने जा रहे हैं. पिछले कई दिनों से फायर विभाग सेनेटाइजेशन का भी काम कर रहा है मैं सभी अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं.मुख्यमंत्री ने आगे कहा, देश में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लाॅकडाउन की कार्रवाई को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है.

साथ ही इस समय सफाई और सेनेटाइजेशन का भी काम कर सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, ग्राम पंचायतों के सभी लोग पहले से ही कार्य कर रहे थे. आज से लगभग 10 दिन पहले प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव,गृह को इस बारे में कहा था कि अगर हम लोग फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग भी सेनेटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से हम प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button