उत्तर प्रदेशप्रदेश

कैबिनेट बैठक आज : रक्षा एयरोस्पेस विनिर्माण तथा रोजगार नीति पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में कैबिनेट की बैठक होगी। दिन में 11 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार डिफेंस कॉरिडोर के साथ ही रोजगार नीति पर मुहर लगा सकती है।

प्रदेश सरकार डिफेंस कॉरिडोर के जरिये बुंदेलखंड के विकास का ताना-बाना तैयार कर रही है। इस कॉरिडोर को मूर्त रूप देने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की साझा मुहिम शुरू हो गई है। कॉरिडोर से करीब एक लाख युवाओं को रोजगार देने की भी तैयारी है। इसके लिए सरकार उत्तर प्रदेश रक्षा एयरोस्पेस विनिर्माण तथा रोजगार नीति-2018 लेकर आ रही है। लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

नागर विमानन विभाग की अलग-अलग एयरस्ट्रिप के लिए उच्च विशिष्टियों का प्रस्ताव भी मंजूरी के लिए आ सकता है। अब विभागों के बजट की स्वीकृति के लिए कैबिनेट की सहमति जरूरी कर दी गई है। कई विभागों के बजट के प्रस्ताव भी आ सकते हैं। पिछली कैबिनेट की बैठक में सांसद व विधायकों के मुकदमों के निस्तारण के लिए अलग कोर्ट बनाने का प्रस्ताव आया था लेकिन, कुछ संशोधन के लिए उसे वापस कर दिया गया था। संशोधन के बाद यह प्रस्ताव भी मंजूरी के लिए आ सकता है। 

Related Articles

Back to top button