जम्मू कश्मीरप्रदेश

सीआरपीएफकर्मी ने हथियार लूट की कोशिश नाकाम बनाई

वादी में आतंकियों के हौंसले किस तरह बढ चुके हैं,इसका सुबूत मंगलवार को उस समय मिला जब तीन आतंकियों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाले हुमहामा चौक में एक सीआरपीएफ कर्मी से उसका हथियार छीनने की कोशिश की। लेकिन नाकाम रहने पर वह भाग निकले। फिलहाल, उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने एक अभियान चला रखा है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि हुमहामा चौक में हमेशा सीआरपीएफ, सेना और पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। श्रीनगर एयरपोर्ट को श्रीनगर से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क इसी चौक से गुजरती है। इसके अलावा पुलिस, सेना, सीआरपीएफ और बीएसएफ के वाहन लगातार इसी रास्‍सते से गुजरते हैं।

बताया जाता है कि आज दोपहर को तीन आतंकियों ने चौक में तैनात एक सीआरपीएफ कर्मी की आंखों में मिर्ची फेंकी और उससे उसकी राइफल छीनने का प्रयास किया। लेकिन सीआरपीएफ कर्मी ने राइफल नहीं छोड़ी और आतंकियों के मंसूबे को नाकाम बनाने के लिए उनके साथ गुत्थम गुत्था हो गया। उसने मदद के लिए अपने साथियों को आवाज भी दी।अपने मंसूबे को नाकाम होते देख और अन्य जवानों को आता देख, तीनों आतंकी वहां से निकटवर्ती मोहल्ले में भाग निकले।

इस घटना के फौरन बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए एक तलाशी अभियान चलाया है,लेकिन इस खबर के लिखे जाने तक हथियार लूटने का प्रयास करने वाले आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला है। संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हुमहामा और उसके साथ सटे इलाकों में कुछ संदिग्ध तत्वों की निशानदेही भी की जा रही है। उनसे भी इस सिलिसले में पूछताछ की जाएगी। फिलहाल,कोई नहीं पकड़ा गया है।  

Related Articles

Back to top button