ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

सरकार लॉकडाउन की धज्जियां उड़ने से परेशान दिया असंतोषजनक करार

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए योगी सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन इस पर अभी लगाम लगती नहीं दिख रही है. हालांकि यूपी के मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इनमें पीलीभीत, महराजगंज, हाथरस, बरेली और प्रयागराज शामिल हैं, तो वहीं अब शाहजहांपुर भी कोरोना मुक्त होने की कगार पर है. लेकिन उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है, जिसने सीएम योगी आदित्‍यनाथ और प्रशासन को पेरशान कर रखा है. इसी वजह से यूपी के अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी ने एक पत्र जारी किया है, जिमसें प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन की स्थिति असंतोषजनक दर्शायी गयी है. इन जिलों में लॉकडाउन का पालन कठोरता के साथ नहीं किया जा रहा है.

ये जिले बने सरकार के परेशानी। ……

सरकार ने जिन जिलों को लॉकडाउन के पालन के हिसाब से असंतोषजनक बताया है,उनमें मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर,सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, लखनऊ, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुल्‍तानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्‍नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर,आजमगढ़, कुशीनगर, बस्‍ती, गोंडा, बहराइच और बलरामपुर शामिल हैं.

सरकार इन जिलों को लेकर है टेंशन फ्री

उत्‍तर प्रदेश के 75 जिलों में 40 जिलों में लॉकडाउन के पालन की स्थिति असंतोषजनक है तो 35 जिलों को लेकर योगी सरकार राहत की स्थिति में है. इन जिलों में अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्‍नाव, अयोध्‍या, अम्‍बेडकरनगर, अमेठी, इटावा,फतेहगढ़, औरैया, झांसी, ललितपुर, फतेहपुर, कौशाम्‍बी, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चंदौली, जौनपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदासनगर, मऊ, बलिया, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर,संतकबीरनगर और श्रीवस्‍ती शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button