ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

लखनऊ में संक्रमण बढ़ता देख सतर्क हुए लोग खुद सील किया इलाका

राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहरवासी खुद अब सजग नजर आ रहे हैं। अलग अलग इलाकों में रविवार को लोग अपनी गली व कॉलोनी के रास्तों को बंद करते देखे गए। उधर, पुलिस आयुक्त ने भी हॉट स्पॉट इलाकों में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। संबंधित थाना प्रभारियों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है। अगर चिंहित इलाकों में संक्रमण फैलता है तो इसकी जवाबदेही इलाके के थाना प्रभारी की होगी।

घोसियाना इलाके में एक और युवक की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने के बाद इलाके में रविवार को पुलिस फोर्स मुस्तैद नजर आई। घोसियाना से थोड़ी दूर गोपाल नगर के लोगों में इसका भय देखने को मिला। लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए गोपाल नगर कॉलोनी में आने वाले रास्तों को खुद ही बंद कर दिया। यही नहीं वृंदावन सेक्टर दो से उतरेटिया जाने वाला रास्ता भी स्थानीय लोगों ने बंद कर दिया। इसके अलावा लोगों की ओर से तेलीबाग से सपोर्ट गंज जाने वाला रास्ता भी सील कर दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि सब्जी, ठेला, राशन व अन्य सामान बेचने वाला कोई भी व्यक्ति कॉलोनी के भीतर प्रवेश नहीं करेगा। किसी भी बाहरी व्यक्ति के भीतर आने पर लोगों ने प्रतिबंध लगा दिया है।

शासन ने लखनऊ की स्थिति असंतोषजनक बताई है। इसके पीछे पुलिस और प्रशासन के बीच समन्वय की कमी सामने आई है। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि जिन इलाकों में लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की शिकायतें ज्यादा आएंगी, उस क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button