ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशस्वास्थ्य

लखनऊ के DGP ने कोरोना से लड़ रहे पुलिसकर्मियों के लिए। ..

यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर लड़ रहे पुलिसकर्मियों को परामर्श और मार्गदर्शन देने के लिए डीजीपी ऑफिस में एक पुलिस कोरोना सहायता इकाई का गठन किया है. इस सेल की नोडल अफसर एडिशनल एसपी साधना सिंह को बनाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9454400544 भी जारी किया गया है. इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन ले सकते हैं.

उत्तर प्रदेश में 27 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और कई पुलिसकर्मियों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए हैं. कोरोना प्रभावित हॉटस्पॉट में पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं और क्वारंटाइन सेंटर के बाहर भी पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं. कोरोना संक्रमितों और संदिग्धों की वजह से कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में भी पुलिसकर्मी सबसे आगे खड़े होते हैं. इन्हीं वजहों से कुछ पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं और कुछ के सैम्पल लिए गए हैं. ऐसे माहौल में पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए डीजीपी मुख्यालय में स्पेशल सेल का गठन किया गया है.

डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि हर संकट की घड़ी में पुलिस सामने खड़ी रहती है. कोरोना से निपटने में भी तमाम पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर तैनात हैं. ऐसे पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों सहायता के लिए स्पेशल सेल का गठन कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. इससे पुलिसकर्मियों को सहायता मिलेगी और उनका मनोबल भी बढ़ेगा.

Related Articles

Back to top button