ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशस्वास्थ्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के लिए पांच सौ करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की …

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात प्रभावित बंगाल के लिए 1000 करोड़ और ओडिशा के लिए पांच सौ करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। उन्होंने एम्फन तूफान में मरने वालों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का एलान किया। शुक्रवार को पीएम ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ उत्तर और दक्षिण 24 परगना के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

इसके बाद बसीरहाट कॉलेज मैदान में सीएम के साथ समीक्षा बैठक की, जहां उन्होंने तूफान से नुकसान का आकलन किया राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एम्फन की तबाही से निपटने के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। ममता बनर्जी ने भी तूफान में जान गंवाने वालों के परिजनों को ढाई-ढाई लाख रुपये की सहायता राशि देने का गुरुवार को ही एलान कर दिया था। शुक्रवार को यूरोपियन यूनियन ने भी एम्फन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए पांच लाख यूरो देने की घोषणा की है।

मोदी बंगाल से ओडिशा के भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचे और वहां से वायुसेना के हेलिकॉप्टर से चक्रवात से प्रभावित जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक, बालेश्वर जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचे और समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद राज्य को 500 करोड़ रुपये आर्थिक पैकेज देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वास्तविक नुकसान का आकलन कर ओडिशा सरकार अपनी रिपोर्ट केंद्र को भेजेगी, उसके बाद केंद्र सरकार की एक टीम भी इसका मूल्यांकन करने ओडिशा आएगी। इसके बाद प्रदेश को जिस तरह की सहायता की आवश्यकता होगी, केंद्र सरकार उसे पूरा करेगी।

Related Articles

Back to top button