बिहार

बिहार में दलबदल का खेल शुरू रघुवंश प्रसाद ने राजद से दिया इस्तीफा, पांच एमएलसी ने भी छोड़ी पार्टी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में दलबदल का खेल शुरू हो गया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को दोहरा झटका लगा है। राजद के पांच विधान पार्षद पार्टी छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं।

Loading...

वहीं, राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसे में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के सामने बड़ा संकट उभर गया है।

राजद छोड़ने वाले पार्षदों में एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय के नाम शामिल हैं। सभी पार्षदों ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को इस संबंध में चिट्ठी सौंप दी है।

बता दें कि इन नेताओं के पार्टी छोड़ने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे थे, क्योंकि ये सभी तेजस्वी यादव और पार्टी को लेकर खुलेआम बयानबाजी करते रहे हैं। यह भी पढ़ें: बिहारः राजद के मौन पर महागठबंधन में तकरार ही तकरार

वहीं, राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रघुवंश प्रसाद फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पटना के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि प्रसाद समेत पार्टी के बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराए जाने को लेकर नाराज हैं।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता जल्द ही राजद छोड़ सकते हैं। बता दें कि जेडीयू और भाजपा की तरफ से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि चुनाव के पहले ही राजद के कई विधायक पार्टी छोड़कर उनके तरफ आ सकते हैं।

सत्तारूढ़ दल के नेताओं का दावा है कि राजद के ज्यादातर विधायक तेजस्वी के नेतृत्व को लेकर नाराज हैं और जल्द ही वे भी पार्टी छोड़ सकते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV