व्यापार

मुकेश अंबानी की तर्ज पर अब अनिल अंबानी अपनी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को कर्जमुक्त करने की तैयारी में

बीते दिनों रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ऐलान किया था कि उनकी कंपनी कर्जमुक्त हो गई है. RIL ने ये सफलता डेडलाइन से 9 माह पहले ही हासिल कर ली है. मुकेश अंबानी की तर्ज पर अब अनिल अंबानी भी अपनी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को कर्जमुक्त करने की तैयारी में हैं.

Loading...

दरअसल, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में पूरी तरह कर्ज मुक्त हो जाएगी. अनिल अंबानी ने एक ऑनलाइन मंच के जरिए कंपनी के शेयरधारकों की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही.

आपको बता दें कि रिलायंस इंफ्रा पर इस समय 6,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है और कंपनी इसे कम करने के लिए अपनी परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण की दिशा में काम कर रही है.

रिलायंस इंफ्रा ने 2018 में अपना मुंबई स्थित ऊर्जा कारोबार अडाणी ट्रांसमिशन को लगभग 18,800 करोड़ रुपये में बेच दिया था, जिससे उसके कर्ज में लगभग 7,500 करोड़ रुपये की कमी हुई.

कंपनी दिल्ली-आगरा टोल रोड को सिंगापुर स्थित क्यूब हाईवे एंड इंफ्रा को 3,600 करोड़ रुपये में बेचने की प्रक्रिया में है. अनिल अंबानी के मुताबिक आरइंफ्रा को लगभग 60,000 करोड़ पाने हैं, जो विनियामक और मध्यस्थता मामलों में 5-10 साल से अटके हुए हैं.

लंबे समय से कर्ज से जूझ रहे रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी कई तरह की मुश्किल में हैं. बीते दिनों ब्रिटेन की अदालत ने अनिल अंबानी को चीन के बैंकों को करीब 5500 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया था.

वहीं, हाल ही में भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में आवेदन किया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV