खेल

बड़ी खबर: लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने CPL खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में अपना नाम भेजा

मुंबई के अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के लिए अपना नाम भेजा है. लेकिन जब तक वह भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास नहीं ले लेते बीसीसीआई से उन्हें अनुमति मिलने की उम्मीद नहीं है.

बीसीसीआई ने 48 साल के प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि वह अबु धाबी में एक अमान्य टी10 लीग में खेले थे.

बोर्ड के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश में घरेलू टी20 लीग खेलने की अनुमति तभी मिलेगी, जब वह आईपीएल समेत सभी तरह के घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले. युवराज सिंह ने भी कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग खेलने से पहले यही किया.

प्रवीण तांबे पहली बार सुर्खियों में तब आए थे, जब उन्होंने 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था और इस लुभावनी टी-20 लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे. तांबे ने 33 आईपीएल मैच खेले हैं और 30.46 की औसत के साथ 28 विकेट लिये हैं.

स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के बाद ही सीपीएल 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच त्रिनिदाद और टोबैगो में बंद दरवाजों के बीच होने वाली है. हालांकि जब कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल लीग ने खिलाड़ियों के संबंध में कोई घोषणा नहीं की है.

Related Articles

Back to top button