Main Slideदेश

दिल्ली: स्कूल ने 16 बच्चियों को अँधेरे बेसमेंट में कैद किया

स्कूलों की मनमानी और बच्चों पर किये जाने वाले जुल्मो की खबरें आम हो रही है. अब देश की राजधानी दिल्ली जो अपराधों की राजधनी बन चुकी है के राबिया प्राथमिक स्कूल ने फीस जमा नहीं कराने पर प्राथमिक विद्यालय की 16 बच्चियों को छह घंटे तक बेसमेंट के अँधेरे में बंधक बना कर डाल दिया. खुलासा हुआ तब जब छुट्टी के वक्त अभिभावक बच्चियों को लेने स्कूल आये. अभिभावक ने एक्शन लेते हुए हौज काजी थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और पुलिस ने आइपीसी की धारा-342 यानी बंधक बनाने व जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

अभिभावकों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि सोमवार सुबह सात बजे उन्होंने बच्चियों को स्कूल भेजा था. छुट्टी के समय दोपहर 12.30 बजे जब वह बच्चियों को लेने गए तो स्कूल के एक कर्मचारी ने बताया कि फीस जमा नहीं कराने पर बच्चियों को सुबह से ही स्कूल की बेसमेंट में बैठाकर दरवाजे पर ताला लगा दिया गया है.

इसके बाद परिजनों ने अंदर घुसकर बेसमेंट से दोपहर एक बजे बच्चियों को बाहर निकाला. छह घंटे तक बेसमेंट में बंद रहने से गर्मी के कारण बच्चियों की हालत खराब हो गई थी. पुलिस ने राबिया स्कूल के खिलाफ एफआइआर दर्ज की. स्कूल की प्रिंसिपल रजनी जैन का कहना है कि ऐसी कोई घटना हमारे स्कूल में नहीं हुई. आरोप सरासर गलत हैं.

Related Articles

Back to top button