उत्तर प्रदेश

यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी: राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें 7 अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए. इस मसले पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण. जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

आपको बता दें कि गुरुवार रात को पुलिस इनपुट मिलने के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने पहुंची थी. लेकिन विकास दुबे गैंग ने घात लगाकर पुलिस पर ही हमला कर दिया. इसी एनकाउंटर में पुलिसकर्मी शहीद हुए.

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने लिखा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए. यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं.

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं, आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है. कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है. इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए. कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी डीजीपी से बात की है और बदमाशों पर तुरंत सख्त एक्शन लेने का निर्देश दिया है. कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भी यूपी सरकार पर निशाना साधा है.

Related Articles

Back to top button