LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

10 जुलाई को राष्ट्र को समर्पित करेंगे रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना:पीएम मोदी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को दिल्ली में कहा कि राज्य में स्थापित रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से 10 जुलाई को लोकार्पण करेंगे. एशिया की सबसे बड़ी इस सौर ऊर्जा परियोजना की क्षमता 750 मेगावाट है.

Loading...

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ”मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि 750 मेगावाट क्षमता वाले रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पित कर राष्ट्र को समर्पित किया जायेगा.” उन्होंने कहा कि पिछले दिल्ली दौरे में प्रधानमंत्री ने इसकी स्वीकृति दे दी है. सौर ऊर्जा पावर प्लांट का लोकार्पण कार्यक्रम 10 जुलाई को होना निश्चित हुआ है.

बता दें कि पिछले हफ्ते ही मध्यप्रदेश के राजभवन में नव नियुक्त राज्यपाल ने शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के 28 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. इसी के साथ तीन महीने बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को अपनी पूरी टीम मिल गयी है. वरना इसके पहले वो लंबे समय तक अकेले फिर पांच मंत्रियों के साथ काम चला रहे थे. इस मंत्रिमंडल में बीस कैबिनेट और आठ राज्यमंत्री बनाये गये.

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले भोपाल से दिल्ली तक लंबी कवायद चली जिसमें किसे रखा जाये किसे नहीं इस पर लंबा मंथन हुआ मगर जो नाम सामने आये उसस ये साफ हो गया कि शिवराज अपने पुराने मंत्रिमंडल के साथियों को रख नहीं पाये. नये मंत्रिमंडल में बीजेपी में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया की जमकर चली. उनकी सुनी गयी और दस उनके समर्थकों को जगह दी गयी जिसमें पांच कैबिनेट और पांच राज्यमंत्री बनाये गये.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV